Tiktok से पैसे कैसे कमाए?

आज हम बात करने वाले है एक ऐसे ट्रेंडिंग app की जिसने रातों-रात कोई भी कभी भी पॉपुलर हो जाता है। शायद आपको अंदाज़ा लग ही गया होगा। हम बात कर रहे है ट्रेंडिंग सोशल app Tiktok की। जिसपे आजकल हर कोई famous होता जा रहा है।

Tiktok के यूज़र्स दिन-प्रतिदिन बढ़ते तो जा रहे हैं पर क्या आपको पता है कि Tiktok से पैसे भी कमाया जा सकता है। अगर आपको Tiktok app के बारे में नहीं पता तो कोई बात नहीं आज हम आपको बाताएंगे कि Tiktok App क्या है?, टिकटोक कैसे इस्तेमाल करे? और साथ ही साथ ही Tiktok से पैसे कैसे कमाए?

Tiktok App क्या है?

 

TikTok से पैसे कैसे कमाए और कैसे Followers बढ़ाए?

TikTok से पैसे कैसे कमाए?

Tiktok App एक तरह का ऑनलाइन प्लेटफार्म है, जहाँ हम तरह तरह के short-videos बनाकर अपलोड कर सकते हैं। इसमें हम कोई भी कैटेगरी जैसे- फनी, इमोशनल या एक्टिंग वाली videos बनाकर उसे Tiktok पर अपलोड कर सकते हैं। इसपे बनने वाली videos 15 से 30 सेँकेण्ड की होती है। Tiktok app बिलकुल एक सोशल मीडिया app है जिसमें लोग आपको फॉलो कर सकते है और Chat भी कर सकते हैं।

आप भी Tiktok app से किसी भी टॉपिक पर videos बनाकर पोस्ट कर सकते हैं और बाकि सोशल मीडिया apps पर शेयर भी कर सकते हैं। चूँकि यह app इस समय काफ़ी Trending में है इसीलिए इस पर लोग बहुत जल्दी पॉपुलर हो जाते हैं। प्लेस्टोर पर इस app को 4.4 की ratings मिली है जिसे अब तक 500 मिलियन यानि 50 करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

Tiktok App से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों अगर आप Tiktok app का इस्तेमाल करते हैं और आपको नहीं पता की Tiktok app से पैसे कैसे कमाया जाता है तो पोस्ट को थोड़ा ध्यान से पढ़े।

अगर आप रोज़ाना Tiktok app पर नयी नयी videos अपलोड करते रहते हैं तो आपने ज़रूर ध्यान दिया होगा कि जब भी कोई user लाइव आता है तो आप उन्हें Emojis भी भेज सकते हैं। उन Emojis के लिए coins खरीदना पड़ता है। जब आप Emojis को किसी Live User को send करते हैं तब वह इमोजी जितने coins का होता है, उतने ही coins उस user के Tiktok अकाउंट में जमा हो जाता है।

Emojis ख़रीदने के लिए पहले coins खरीदना पड़ता है। जिसमें 100 coins 65 रुपये, 500 coins 320 रुपये, 2000 coins 1300 रुपये, 5000 coins 3400 रुपये, और 10000 coins 6800 रुपये के मिलते हैं।

coins ख़रीदकर आप emojis ख़रीद सकते हैं। यानि अगर आपके Live video पर कोई emoji सेंड करता है तो उस emoji के बराबर coins आपके Tiktok अकाउंट में कलेक्ट हो जायँगे।

जब आप 2500 coins कलेक्ट कर लेंगे तो उसकी कीमत करीब 12 डॉलर के आसपास होगी, जिसके पैसे आप अपने अकाउंट में भेज सकते हैं। अब आपको अंदाज़ा हो ही गया होगा की आप इससे कितने पैसे कमा सकते हैं

ध्यान दें कि – आप Tiktok पर ज़्यादा coins तभी earn कर पायंगे जब आपके पास ज़्यादा से ज़्यादा followers होंगे। और यह coins आप केवल लाइव होकर ही पा सकते हैं क्योंकि Emoji’s सिर्फ़ लाइव videos पर मिलता है।

इसमें एक दूसरा तरीका भी है Tiktok पर समय समय पर events होते रहते हैं। अगर आप events पर किसी हैशटैग का इस्तेमाल करके कोई वीडियो वायरल कर देते हैं और first पोजीशन पर आ जाते हैं। तब आपको Tiktok को तरफ से Gifts और Rewards मिलते हैं।

पैसे कमाने के और ideas के लिए इस पोस्ट को पढ़े – पैसे कैसे कमाए जाने इन 16 तरीको से

Tiktok app पर अकाउंट कैसे बनाये?

Tiktok पर अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है। सबसे पहले आपको Google Playstore से Tiktok app सर्च करके इंस्टॉल करना होगा। फिऱ इसमें आप दो तरीके से अकाउंट बना सकते हैं। एक तो मोबाइल नम्बर का इस्तेमाल करके और दूसरा सोशल मीडिया लॉगिन जैसे-Facebook, Instagram और google account का इस्तेमाल करके।

इसमें आपको और कोई ज़्यादा जानकारी नहीं देनी होती। अपना अकाउंट बनाने के बाद आप अपना username और password चुन सकते हैं और प्रोफाइल में बदलाव कर सकते हैं।

Tiktok पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाएं?

दोस्तों अगर आपको Tiktok से पैसे कमाने है तो ज़ाहिर सी बात है आपको अपने फॉलोवर्स बढ़ाने होंगे। और आपकी earning भी फॉलोवर्स की बदौलत होगी। तो हम आपको बता रहे हैं कि Tiktok पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाये । इसके लिए :-

  1. अपनी videos को अच्छी क्वालिटी में बनाये और Copyrighted content का इस्तेमाल न करें।
  2. रेगुलर Videos बनाकर पोस्ट करते रहें।
  3. Videos की अलग अलग कैटेगरी जैसे- इमोशनल, डांस , एक्टिंग या कॉमेडी का इस्तेमाल करें।
  4. Video हैशटैग का इस्तेमाल करें।
  5. किसी पॉपुलर Tiktok स्टार के साथ Duet video बनाकर भी फॉलोवर्स बढ़ाये जा सकते हैं।
  6. अपने videos सोशल मीडिया जैसे Instagram, Facebook और Whatsapp जैसी जगहों पर ज़रूर शेयर करें। जिससे आपके बारे में ज़्यादा से ज़्यादा लोगो को पता लगे।

दोस्तों ये सारी tips और tricks काफ़ी आसान है आपके Tiktok फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए। आपकी fan following तेज़ी से बढ़ेगी इसकी पूरी गारंटी है। तो अगर आपको फॉलोवर्स बढ़ाने है तो इसका इस्तेमाल ज़रूर करें Followers बढ़ने के साथ ही आप Tiktok से अच्छे पैसे कमा पाएगे।

टिकटोक पोस्ट पर हमारी राय

जब भी कोई नई App आती है, तो कोई अंदाज़ा नहीं लगा सकता की वो कितना फेमस होगी। Facebook twitter के साथ भी यही बात थी।
हो सकता है Tiktok भी facebook की तरह सालो तक चलती रहे और इसके यूजर हर साल बढ़ते रहे।
अगर ऐसा होता है, तो Tiktok से पैसे कमाने का ये सबसे अच्छा टाइम है।

अभी tiktok पर famous होना आसान है, यूजर बढ़ाना भी आसान है और आपने अछि videos बनाई तो पैसे कमाना भी आसान है।
ऐसे में आप अभी से अपने followers बढ़ाना शुरू कर दे।
जैसे Facebook या Instagram से लाखो लोगो को पैसे कमाने के मोके दिए, हो सकता है अब वो काम TikTok करे।

हमे Comment में बताये की आपको हमारी पोस्ट Tiktok से पैसे कैसे कमाए कैसी लगी। कोई सवाल हो तो ज़रूर पूछे।

Leave a Reply