mCent ब्राउज़र से पैसे कैसे कमाए?

आज के इस टॉपिक में हम ऐसे ब्राउज़र के बारे में बात करेंगे, जो हाल ही में फ़िर से चर्चा में आ गया है। आपने अक्सर दोस्तों या अन्य किसी व्यक्ति से ज़रूर सुना होगा की mCent browser से पैसे भी कमाये जा सकते हैं। आज हम आपको mCent browser के बारे में बाताएंगे। हम बाताएंगे की आप mCent ब्राउज़र क्या है? और mCent Browser से पैसे कैसे कमाये? तो आइए जानते हैं-

mCent ब्राउज़र क्या है?

Mcent brower से पैसे कैसे कमाए और पैसे कमाने के अलग अलग तरीको के जानकारी

Mcent brower से पैसे कैसे कमाए?

mCent ब्राउज़र एक Android based ब्राउज़र है। यह एक ऐसा एंड्राइड एप्लीकेशन है जिससे आप काफ़ी पैसे कमा सकते हैं। यह बिलकुल एक फ़्री एप्लीकेशन है।

mCent browser आपको पैसे कमाने का एक ऐसा ज़रिया देता है जिसमें आपको mCent ब्राउज़र को शेयर करने , इस्तेमाल करने या फ़िर ब्राउज़र पर कुछ टास्क पूरे करने पर आपको कुछ Reward points देता है। जिसका इस्तेमाल आप केवल Mobile Recharge के लिए कर सकते हैं।

ध्यान रहे की हम इसमें मिले Reward points को हम ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं। इसके reward points से आप अपने दोस्तों का recharge करके बदले में उनसे पैसे ले सकते हैं।

mCent Browser पर अकॉउंट कैसे बनाये?

Step 1- सबसे पहले आपको Playstore से mCent browser app को सर्च करके install करना है।
Step 2- एप्लीकेशन इंस्टॉल करने के बाद आपको App को ओपन करना है और I HAVE A PROMOCODE पर क्लिक करना है। Promocode में आपको EOM7ZG को डालना है।
Step 3- Promo code डालने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई कराना होता है। इसके लिए आपको verify बटन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद आपको app permission को allow करना होगा। जिसके बाद मोबाइल नंबर पर भेजे गए OTP से आपका मोबाइल नम्बर ख़ुद ही वेरीफाई हो जायेगा।
Step 4- मोबाइल नंबर वेरीफाई करने के बाद एक पेज खुलकर आयेगा जिसमें आपको अपना सिमकार्ड और राज्य को select करना होगा और Finish Up बटन पर क्लिक करना होगा।
Step 5- mCent browser पर अकाउंट बनाते ही आपको 75 reward points’ का sign up बोनस मिलेगा। आपको collect बटन पर क्लिक करके अपना reward point कलेक्ट कर सकते हैं।

mCent Browser से पैसे कैसे कमायें?

mCent Browser से हम दो तरीके से पैसे कमा सकते हैं, एक तो search करके दूसरा invite करके। 1000 Reward Points कलेक्ट करने पर आपको 1 रुपये मिलेगा यानि 10000 पॉइंट्स पर 10 रूपये मिलेंगे। आप जितना ज़्यादा mCent browser का इस्तेमाल करेंगे आपको उतना ज़्यादा Reward point मिलेगा। ढेर सारे reward points के लिए आपको search या invite करना होता है।

1. Search करके

mCent browser से रिवॉर्ड पॉइंट कलेक्ट करना बहुत ही आसान है। mCent browser से 5-6 मिनट सर्च करने पर भी आपको 3000 से 4000 reward points मिल जाते हैं। आप वेबसाइटो को जितना सर्च करेंगे आपको उतना reward point मिलेगा।

सबसे ज़्यादा रिवॉर्ड पॉइंट्स mCent browser से सोशल मीडिया साइट्स जैसे Facebook, instagram इस्तेमाल करने पर मिलता है। इसके अलावा ब्राउज़र पर कुछ छोटे-मोटे टास्क पूरे करके आप रिवॉर्ड पॉइंट्स हासिल कर सकते हैं।

2. Invite करके-

mCent browser आपको एप्लीकेशन को शेयर करने पर भी रिवॉर्ड पॉइंट्स देता है। mCent Browser से एक व्यक्ति को invite करने पर आपको 40000 रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलेंगे।

mCent browser पर फ्रेंड्स को कैसे invite करें?

mCent पर दोस्तों को invite करने के लिए आपको mCent Browser की होमस्क्रीन पर जाकर invite a friend ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद एक नयी स्क्रीन खुलेगी। जिसमे आपको शेयर बटन पर क्लिक करना है। आप Facebook या whatsapp से भी mCent browser को शेयर कर सकते हैं। शेयर करते ही आपके दोस्त के पास एक लिंक जायेगी।

शेयर की गयी लिंक से अगर आपका दोस्त mCent browser इंस्टाल करता है तो आपको इसके 40 रूपये मिलेंगे। इसके अलावा अगर आपका दोस्त mCent browser का इस्तेमाल करता है तो उसके भी रिवॉर्ड पॉइंट्स आपको मिलेंगे।

mCent Browser से Recharge कैसे करें?

mCent Browser से Recharge करने के लिए आपके पास रिवॉर्ड पॉइंट्स होना ज़रूरी है। रिवॉर्ड पॉइंट्स collect करने के लिए हमने आपको सारे तरीके ऊपर ही बता दिए हैं।

mCent Browser से रिचार्ज करने के लिए ब्राउज़र की होमस्क्रीन पर जाकर view account पर क्लिक करना होगा। वहाँ आपको मोबाइल रिचार्ज करने के लिए बहुत सारे plans दिखाई देंगे। आपके पास जितने रुपये होंगे उसके आधार पर आपको unlocked plans दिखायी देंगे। जिसका इस्तेमाल करके आप अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं।

mCent browser पोस्ट पर हमारी राय

अब आपको पता लग गया होगा की mCent browser कैसे काम करता है। तो आज हमने जाना की mCent Browser क्या है और Mcent browser se paise kaise kamaye इस पोस्ट की मदद से हमने mCent Browser से जुड़े आपकी कई दुविधाओं को दूर किया। मैं आशा करता हूँ की यह पोस्ट आपको पसंद आया होगा।
कोई भी सवाल है तो comment में ज़रूर पूछे।

पैसे कमाने के ज़्यादा ideas के लिए इस पोस्ट को पढ़े – पैसे कैसे कमाए जाने इन 16 तरीको से

Leave a Reply